Carrot Tomato Juice: इस जूस का सेवन करने से स्किन अंदर से करेंगी ग्लो, करवा चौथ पर दिखेंगी सबसे सुंदर

  • अनन्या मिश्रा
  • Oct 18, 2024

Carrot Tomato Juice: इस जूस का सेवन करने से स्किन अंदर से करेंगी ग्लो, करवा चौथ पर दिखेंगी सबसे सुंदर

महिलाओं के लिए करवा चौथ का त्योहार सबसे खास होता है। करवा चौथ के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए उपवास करती हैं। इस दिन महिलाएं 16 श्रृंगार करती हैं। वहीं हर महिला चाहती है कि जब वह सजधज कर तैयार हो, तो उसका पति उन्हें देखता रह जाए। इसके लिए स्किन केयर और मेकअप जरूरी है।

 

हालांकि इससे भी ज्यादा जरूरी है कि हमारी स्किन अंदर से ग्लो करे। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको एक ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको पीने से आपकी त्वचा पर गजब का निखार आएगा।


सामग्री

गाजर- 2 से 3

टमाटर- 2

नींबू का रस- 1 चम्मच 

काली मिर्च -स्वादानुसार

नमक स्वादानुसार


विधि

सबसे पहले टमाटर और गाजर को अच्छे से धोकर टुकड़ों में काट लें।

फिर इसको जूसर में डालकर स्मूद पेस्ट बना लें।

अब इसमें पानी डालकर कंसिस्टेंसी को पतला कर लें।

इसको छन्नी की मदद से गिलास में छान लें।

फिर इसमें नींबू का रस काला नमक और काली मिर्च मिलाकर पिएं।


फायदे

इस जूस का सेवन करने से स्किन को फायदा मिलता है। गाजर में विटामिन ए और विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। विटामिन ए एक नेचुरल एंटीऑक्सीडेंट है, जो हमारी हेल्दी स्किन कोशिकाओं के उत्पादन को प्रोत्साहित करता है। साथ ही यह आपके चेहरे को नेचुरल चमक और निखार देता है।


यह जूस आपकी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है। साथ ही यह स्किन की उम्र बढ़ाने के प्रोसेस को धीमा करता है।


वहीं इस जूस में इस्तेमाल टमाटर में लाइकोपीन पाया जाता है। वहीं टमाटर में एंटीऑक्सीडेंट भी पाया जाता है, जो फ्री रेडिकल से लड़ता है। साथ ही स्किन की उम्र बढ़ाने के प्रोसेस को धीमा करता है।


इस जूस का सेवन करने से हाइड्रेशन बना रहता है। इससे स्किन पर भी चमक आती है और बॉडी डिटॉक्सिफाई होता है और चेहरा साफ होता है।

डिस्क्लेमर: इस लेख के सुझाव सामान्य जानकारी के लिए हैं। इन सुझावों और जानकारी को किसी डॉक्टर या मेडिकल प्रोफेशनल की सलाह के तौर पर न लें। किसी भी बीमारी के लक्षणों की स्थिति में डॉक्टर की सलाह जरूर लें।


Tags
Carrot Tomato Juice, Carrot Tomato Juice Benefits, ग्लोइंग स्किन, Skin Glow, Det, गाजर का जूस, Anti-aging, Skin Benefits, Healthy Skin, Natural Glow, Detox Juice

Related Posts